Thursday, December 27, 2018

गोण्डा : मण्डलीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक सम्पन्न, 16 नई बसों की परमिट जारी, ■ अब शहर क्षेत्र में ही चलेगें टैम्पो, आयुक्त ने घटाई संचालन क्षेत्र की सीमा,

डग्गामार व बिना परमिट के वाहन होगें सीज

गोण्डा। सम्भागीय परिवहन प्राधिकरण की महत्वपूर्ण बैठक प्राधिकरण के अध्यक्ष आयुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश कुमार ओझा की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में आयोजित की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

विभिन्न प्रकरणों की समीक्षा के दौरान आयुक्त द्वारा 53 परिमट ट्रान्सफर के प्रकरण स्थगित, 16 मृतक उत्तराधिकार की परमिट की स्वीकृति, बसों के संचालन की 16 नई बसों की परमिट की स्वीकृति के साथ की नगर क्षेत्र में टैम्पों संचालन की परिधि 16 किलोमीटर को घटाते हुए सिर्फ नगर क्षेत्र की सीमा तक ही टैम्पों के संचालन की अनुमति का निर्णय लिया गया। इसके अलावा रोड कैरेज एक्ट की 01 अनुमति, सिप्लेस्मेट के 05 मामले तथा रिनीवल के दो प्रकरणों को जुर्माने के साथ अनुमोदित किया गया।

धारा 86 के तहत 31 प्रकरण आए जिन्हें फरवरी माह में होने वाली अगली बैठक तक स्थागित कर दिया गया। बैठक में मण्डलायुक्त ने आरटीओ को स्पष्ट निर्देश दिए के मण्डल में सिटी बसों के संचालन हेतु रूट व जगहों का चिन्हांकन कर प्रस्ताव अतिशीघ्र शासन को मंजूरी के लिए भेजें। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि स्कूलों बसों की परमिट तभी जारी की जाये जब सम्बन्धित विद्यालय के प्रबन्धक अथवा प्रधानाचार्य द्वारा बस में सीसीटीवी कैमरा तथा स्पीड गवर्नर लगा होने का शपथपत्र आरटीओ कार्यालय में दिया गया हो।

इसके अतिरिक्त रोडवेज बस अड्डों पर डग्गावार वाहनों द्वारा जबरदस्ती करने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उन्होने सख्त निर्देश दिए कि बिना अनुमति के सरकारी बस अड्डो पर खड़े होने वाले वाहनों को सीज किया जाय। तथा उनकी परमिट निरस्त की जाय। उन्होने साफ कहा कि शहरों से डग्गामार वाहन हटाए जायं। उन्होने कहा कि बसों अथवा सवारियों में क्षमता से अधिक सवारियां ढोने वाले वाहनों के खिलाफ भी प्रभावी कार्यवाही की जाए। जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। उन्होने कहा कि हर हाल में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जाय।

बैठक के दौरान डीएम गोण्डा कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव, उप सम्भागीय परिवहन आयुक्त अनिल कुमार, आरटीओ सुरेन्द्र कुमार, एआरटीओ गोण्डा डा0 सर्वेश गौतम व अतुल मौर्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...