Wednesday, June 12, 2019

गोण्डा : धानेपुर क्षेत्र की पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गोहार// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

गोण्डा। शौच के लिए गयी नाबालिक बेटी के साथ दो लोगों ने जबरन दुष्कर्म किया। इस मामले में धानेपुर पुलिस ने रिपोर्ट ही नहीं दर्ज की। अदालत के आदेश के बाद काफी दौड़ाने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर लिया है। लेकिन आरोपी को पुलिस नहीं पकड़ रही है। जिससे आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। जानमाल की धमकी दे रहे हैं। मामले की विवेचना अलग स्थानांतरित कर दीजिए। एसपी साहब यह पीड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले दम्पति ने एसपी से मिलकर सुनाई है।

पीड़िता के माता-पिता के मुताबिक- गांव का रहने वाला एक युवक ने एक व्यक्ति व एक अन्य के साथ मिलकर 31 मार्च की शाम को शौच के लिये गयी उसकी लड़की को जबरन झाड़ी में खींचकर दुष्कर्म किया। जिसके चंगुल से छूटकर पहुंची बेटी ने आप बीती सुनाई। लड़की के साथ परिजन ने पुलिस को तहरीर दी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। थकहार पीड़ित ने अदालत से न्याय की गुहार लगाई।

अदालत ने 26 अप्रैल को आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया। इसके बावजूद धानेपुर पुलिस टालमटोल करती रही। काफ़ी भाग दौड़ करने पर न्यायालय के आदेश के एक महीने के बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। लेकिन जांच में शिथिलता बरत रही है। आरोप है कि अभी तक लड़की का 164 का बयान नहीं कराया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी भी नहीं कर रही है। जिससे खुलेआम घूम रहे आरोपी धमकी दे रहे हैं। जिससे परिवार के लोग सहमें हुए हैं। इस सम्बन्ध में एसओ अतुल चतुर्वेदी का कहना है कि मामले की विवेचना चल रही है। जिस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...