Thursday, June 27, 2019

गोण्डा : मुजेहना के सभागार में परिषदीय विद्यालयो की समीक्षा व कार्य योजना की हुई बैठक// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

गोण्डा : मुजेहना के सभागार में परिषदीय विद्यालयो की समीक्षा व कार्य योजना की हुई बैठक// रिपोर्ट : पीएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना ब्लॉक के सरयू सभागार में बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा व कार्य योजना बैठक हुई। नवीन प्रवेश के लक्ष्य की समीक्षा तथा लक्ष्य को प्राप्त करने व प्रभावी कार्य योजना को प्राप्त करने के उपाय बताये गये।बतौर मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने शिक्षक समुदाय का उदबोधन करते हुए कहा कि शिक्षा की स्थिति में सुधार लाने के लिये ब्लॉक से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक पूरा अमला आपके समस्याओं के निस्तारण के लिये तैयार खड़ा है।

आप सौभाग्यशाली है कि आप शिक्षक है। अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देकर देश के विकास में भागीदारी सुनिश्चित करे। कुछ लोगो ने नवाचार का पालन करते हुए शिक्षा जगत को एक नई दिशा दी है। जो भी अच्छा व प्रशंसनीय कार्य करेगा व पुरुष्कृत होगा। और लापरवाह कार्यवाही झेलने के लिये तैयार रहे।समीक्षा में दो विद्यालयो को छोड़कर कोई भी नवीन प्रवेश के लक्ष्य को प्राप्त नही कर सका।

सोहास करमोहिनी ने अपना निर्धारित लक्ष्य प्राप्त किया, तो देवरिया अलावल द्रितीय की प्रधानाध्यापिका नीलम सिंह ने निर्धारित लक्ष्य से 55 प्रवेश अधिक कर बीएसए व खण्ड शिक्षा अधिकारी की खूब शाबासी बटोरी।इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी रामराज, एबीआरसी शिव शंकर वर्मा, शरद सिंह, कृष्ण कुमार, तोताराम पाण्डेय, प्रधानाध्यापक राधेश्याम शुक्ल, गिरीश कुमारी श्रीवास्तव, उजेरुद्दीन खान, कुलदीप पाठक, हरी प्रसाद वर्मा वीरेन्द यादव समेत काफी संख्या में शिक्षकगण शामिल रहे है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...