Tuesday, May 21, 2019

गोण्डा : इटियाथोक में ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को स्टाल लगाकर राहगीरों को पिलाया शर्बत//प्रदीप पाण्डेय

गोण्डा : इटियाथोक में ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को स्टाल लगाकर राहगीरों को पिलाया शर्बत//प्रदीप पाण्डेय

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक कस्बे में ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को सनातन धर्मसभा द्वारा खरगूपुर मार्ग पर स्टाल लगाकर राहगीरों को शीतल जल व शर्बत पिलाया गया। जिस का शुभारंभ स्वामी दयाल मिश्र ने पवन पुत्र हनुमान के चित्र पर द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर श्रीमिश्र ने कहा कि सनातन धर्मसभा का उद्देश्य सब प्रकार से मानव सहित पशु पक्षियों की निःस्वार्थ सेवा करना है।

सनातन धर्मसभा के संस्थापक डॉ0 रामानन्द तिवारी ने कहा कि सनातन धर्मसभा हिन्दू हितों के लिए समर्पित संगठन है, यह मानव सेवा- माधव सेवा पर विश्वास करता है। संयोजक अजय शुक्ल ने जीव जंतुओं के लिए बेंदुली गांव में तालाब में पानी भरवाया और कहा कि हम सब जन व जीव सेवा के लिए पूर्ण समर्पित है। इन्होंने कहा की भीषण गर्मी में जरुरी कार्यो के लिए अपने अपने घरो से बाहर निकले राहगीरों की प्यास बुझाने से जहाँ हम सबको पुण्य मिलता है वही राहगीरों को इससे काफी राहत मिलती है। कहा की उक्त कार्य ब्लाकक्षेत्र के लोगो को गर्मी में हर जगह करते रहना चाहिए।

क्षेत्रीय प्रभारी राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि प्रचंड गर्मी में ऐसे कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण होते है इनमें हम सब पूरे मन से मानव सेवा का कार्य कर रहे हैं। क्षेत्र के समाजसेवियों ने बीते वर्ष की भाँती इस साल भी मानवीय पहल करते हुए इटियाथोक बिकास खंड अंतर्गत शंकर सिंह चौराहे पर पूर्व में पूरेसुकाली मे राहगीरों को स्टाल लगाकर निःशुल्क ठंढा शर्बत और पानी पिलाकर एक मिसाल पेश की है। तपती भीषण गर्मी में गुरुवार को इन लोगो ने यहाँ मार्ग पर आने जाने वाले अनेक राहगीरों को शर्बत और पानी पिलाया था।

इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष धर्मचंद्र तिवारी, दीनानाथ तिवारी, डॉ0 दिनेश तिवारी, जितेंद्र तिवारी, शेषदत्त शुक्ल, सुनील शुक्ल, राघवराम तिवारी, राधेश्याम तिवारी, विजय श्रीवास्तव, विनोद तिवारी, सुरेंद्र सिंह, हरिवंश राज द्विवेदी, शिवम शुक्ल, संजय शुक्ल, विनय तिवारी समेत सैकड़ों स्वयंसेवक व कार्यकर्ताओं ने जल व शर्बत पिलाया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...