Wednesday, April 3, 2019

गोण्डा : धानेपुर के रामलीला मैदान में आयोजित बाला जी के भव्य भंडारे का हुआ आयोजन// पीएन मिश्रा,

गोण्डा : धानेपुर के रामलीला मैदान में आयोजित बाला जी के भव्य भंडारे का हुआ आयोजन// पीएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत धानेपुर के कस्बे में स्थित राम लीला मैदान में हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी बालाजी महराज के भव्य भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के जनपदों के बालाजी भक्त भी बालाजी के चरणो में उपस्थित हुए। साथ ही राजनीतिक पार्टियो समेत अन्य लोगो ने भी बालाजी की शरण में अपनी हाजिरी लगाई। बताते चलें कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जनपद के धानेपुर में रामलीला ग्राउंड स्थित श्री बालाजी मंदिर के परिसर में एक भव्य भंडारे का आयोजन किया गया।

जिसमें लगभग 5000 भक्त शामिल हुए। धानेपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था हेतू अपने व्यापक इंतजाम किये। भंडारे से लेकर जागरण तक पुलिस मुस्तैद रही। जागरण कार्यक्रम का शुभारंभ धानेपुर स्टेट राजमाता गीता पांडे ने किया। वहीं भंडारे में मेहनौन विधानसभा के भाजपा विधायक विनय कुमार द्विवेदी, विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह के भाई महेश सिंह, शारदाकांत पांडे, राजीव कुमार सिंह उर्फ़ बिट्टू सिंह, चंद्र प्रकाश शुक्ला, राम उदार वर्मा, समाजसेवी दीपक यादव, मुनींद्र शर्मा, इंद्रकांत शुक्ला, दुर्गेश पांडे, सहित श्रद्धालुओं ने भंडारे में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।

भंडारे में मुख्य यजमान के रूप में मंगल मोदनवाल, राकेश कुमार त्रिपाठी, संजय कुमार लोहिया, सूर्य कुमार गुप्ता, कमला पति गुप्ता,उमापति गुप्ता,यज्ञ नारायण मिश्रा, रामनरेश गुप्ता, पुत्ती लाल सोनी, धर्मेंद्र सोनी, गोपालकृष्ण,डॉ बी के वर्मा सहित समिति के तमाम कार्यकर्ताओ का योगदान सराहनीय रहा।

भंडारे में आने वाले भक्तों के लिए बालाजी में किसी प्रकार की कोई व्यवधान न हो। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी थानाध्यक्ष धानेपुर अतुल चतुर्वेदी ने में भी अपने पुलिस कर्मियो के साथ चाकचौबंद व्यवस्था कर रखी थी। श्री बालाजी सेवा समिति कार्यकर्ताओं ने पहले ही अपने महिलाओं के भक्तों को हम अभिनंदन करते हैं करते हैं। वहां किसी भी प्रकार का उन्हें कोई कष्ट ना हो इसके लिए हम विशेष ध्यान रखते हैं। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हम अपने सभी साथियों को कोट कोट धन्यवाद अर्पित करते हैं।

उन्होंने बताया कि सुबह चार बजे जागरण कार्यक्रम समापन के बाद छप्पन भोग का प्रसाद आए हुए सभी भक्तों को वितरित किया गया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...