Tuesday, April 16, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के एक बैंक खाते से 52 हजार रुपये निकलने की उपभोक्ता ने किए शिकायत// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के एक बैंक खाते से 52 हजार रुपये निकलने की उपभोक्ता ने किए शिकायत// प्रदीप पाण्डेय,

(प्रदीप पाण्डेय)

गोण्डा 16 अप्रैल। इटियाथोक क्षेत्र के एक प्रतिष्टित बैंक की शाखा से उपभोक्ता के खाता से चार बार में आधी रात को 52 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित को जब इसकी मैसेज के जरिये जानकारी हुई, तो उसके हाथ पाँव फूल गए। पैरो तले जमीन खिसक गई। पीड़ित ने बताया कि सम्बंधित बैंक के प्रबंधक को शिकायती पत्र दिया, तो उन्होंने संतोषजनक जबाब नही दिए। और सहयोग करने से हाथ खड़े कर लिए। अंततः पीड़ित ग्रामीण ने सम्बंधित थाना सहित बैंक के बड़े अधिकारियो को शिकायती पत्र भेजा।
भारतीय स्टेट बैंक की शाखा इटियाथोक के एक उपभोक्ता के खाते से 52 हजार रुपये की नगदी बीती आधी रात में चार बार में गायब हो गई। इसमें पहली बार में दो हजार, फिर 20 हजार, तीसरी बार 20 हजार और चौथी बार दस हजार की निकासी हुई।

इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के बेंदुली गांव निवासी दीनानाथ तिवारी पुत्र राम निवास तिवारी ने रिजर्व बैंक सहित अन्य बैंक अधिकारियो और स्थानीय पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसके बैंक खाता से किसी अज्ञात व्यक्ति ने फर्जी तरीके से चार बार में कुल 52 हजार रुपये की निकासी की है।

पत्र में पीड़ित ने कहा है कि उसके खाता में पहले 40 हजार रुपये भेजे गए। फिर यह रकम निकाले गए। पीड़ित को जब मैसेज से खाता में लेंन देन का कुछ संदेह हुआ। तो वह अगली सुबह होते ही बैंक शाखा गया। और बैंक से विवरण निकलवाया। फिर उसे ज्ञात हुआ कि उसके खाता में 40 हजार की रकम भेजकर 52 हजार रुपये निकाले गए है। जब उसने शाखा प्रबंधक से रकम भेजने और निकालने वाले व्यक्ति के बारे में और जानकारी मांगी, तो वह नही मिली। उलटे बैंक अधिकारी से नोंक झोंक भी हुई।

अंत में परेशान होकर पीड़ित ने घटना की शिकायत शाखा प्रबंधक और कोतवाली पुलिस सहित अन्य विभागीय अधिकारियो को सौंपी है। इस बावत इटियाथोक कोतवाल विद्द्या सागर वर्मा ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नही है। यदि शिकायत आई तो आवश्यक कार्रवाई जरूर होगी। वही शाखा प्रबंधक का फोन नंबर बार बार मिलाने पर डायबर्ट बताकर स्वतः कट गया। और बात नही हो पाई।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...