Friday, March 1, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र में अभिनन्दन की वतन वापसी पर जश्न का माहौल// प्रदीप पाण्डेय,


गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह से ही अभिनन्दन के वतन वापसी को लेकर बड़ी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे भारतवासी में उस वक्त खुशी छा गयी, जब देशवासियों के लिए शुक्रवार शाम को अटारी बॉर्डर से अभिनन्दन के स्वदेश वापसी की बड़ी खुशखबरी आई। देश के जांबाज फाइटर विंग कमांडर अभिनन्दन की देर शाम को करीब सवा नौ बजे लगभग 60 घंटे बाद उनकी वतन वापसी हुई।

 पूरी उम्मीद थी कि शुक्रवार देर शाम तक हर हाल में अभिनन्दन की स्वदेश वापसी होगी। जिस की खबर टेलीबिजन और सोशल मीडिया पर देखते ही लोग ख़ुशी से झूम उठे। तथा वीर अभिनंदन और भारत माता के जय- जयकार के नारे लगे। और अपनी ख़ुशी सड़को और चौक चौराहो पर इकट्ठा होकर व्यक्त किया।

बता दें कि बीते बुधवार को पाकिस्तान के एक फाइटर जेट F-16 को मार गिराने के बाद दूसरे फाइटर जेट का पीछा करते हुए भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मिग 21 क्रैश हो गया। इस दौरान वे पैराशूट से उतरते समय वे दुर्भाग्यवश सीमा पार पाकिस्तान के इलाके में उतर गए। जहाँ से पाकिस्तानी फ़ौज उन्हें कैदकर अपने साथ ले गई। चारो तरफ से दबाव के बाद अंततः पाक ने वीर सैनिक को भारत को सौपा।

भारत के वीर जवान अभिनंदन के वतन वापसी के बाद इटियाथोक क्षेत्र में चारो तरफ जश्न का माहौल रहा। गांव से लेकर बाजार और चौक- चौराहो पर लोग अत्यंत प्रसन्न दिखे। इटियाथोक कसबे में बीजेपी कार्यकर्ताओ और अनेक बाजार वासियो ने जमकर जश्न मनाये तथा एक दूसरे का मुह मीठा किया। लोग भारत माता की जय, भारतीय सेना जिंदाबाद, वीर अभिनंदन की जय हो आदि के नारे लगाये। इस अवसर पर डॉ0 रामानंद तिवारी, राकेश चतुर्वेदी, प्रिंस तिवारी राजा मुन्ना, अनिल तिवारी, राघवेंद्र प्रताप, महेश शर्मा, सोनू शर्मा, संतोष पाडे, रोहित, सुनील सोनी, रामउग्र तिवारी, चौधरी जी, गोरेलाल शुक्ला, विजय शुक्ला, सुनील, मुन्ना, नमस्कार मिश्रा, इलियास मलिक, सर्वेश, सलमान, बाबू, शिवशंकर, सत्यप्रकाश, लालजी, सम्मा नाई, मुस्ताक अहमद, आनंद मिश्रा, रवि चतुर्वेदी, भोला पांडे, राघवेंद्र तिवारी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

इसी क्रम में बहलोलपुर बाजार, सदाशिव बाजार, मेहनौन बाजार, जयप्रभाग्राम आदि जगहों पर लोग भारी संख्या में जमा रहे और खुशियाँ मनाये। क्षेत्र के अनेक चौक, चौराहो, बाजारों और ग्रामो में मौजूद दुकानों और होटलो पर भारी संख्या में लोग टेलीबिजन पर इस खबर को न्यूज़ चैनल पर देखने में लगे रहे। लोग इस खबर को एक टक नजर गड़ाये टीवी पर देख रहे थे। क्षेत्र में लोग जमकर खुशियाँ मनाये। और कई जगह पटाखे भी छोड़ते नजर आये। इस अवसर पर लोग एक दूसरे का मुंह भी मीठा करवाये।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...