Wednesday, March 6, 2019

गोण्डा : व्यय दर निर्धारण सम्बन्धी राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न,

गोण्डा। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के दौरान प्रत्याशियों व राजनैतिक दलों के लोगों द्वारा विभिन्न मदों एवं सामग्रियों पर व्यय किए जाने के लिए दर निर्धारण के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

जिसमें राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में लोक सभा निर्वाचन के दौरान विभिन्न मदों एवं कार्यों के लिए व्यय की दरों का निर्धारण राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की सहमति से अनुमोदित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनैतिक दलों व प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन के दौरान व्यय का सम्पूर्ण व्यौरा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन पर रखा जाता है जिसके लिए जिला स्तरीय बैठक में दरों का निर्धारण किया गया है।

उन्होने बताया कि समिति की बैठक में अनुमोदित दरों के हिसाब ही पार्टियों एवं प्रत्याशियों के विर्चाचन व्यय का निर्धारण किया जाएगा। उन्होने बताया कि प्रचार-प्रसार की समस्त सामग्रियों, टेन्ट, कुर्सी, माइक, वाहन प्रयोग, खाद्य पदार्थों व अन्य सभी चीजें जिनका इस्तेमाल पार्टियों या प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन के दौरान के किया जाता है, की दर निर्धारित कर दी गई है। बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के सुझाव लेकर दरों का निर्धारण किया गया।

जिलाधिकारी ने बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील किया कि वे सब अपने-अपने बूथ लेवल एजेन्ट्स को और अधिक सक्रिय कर ज्यादा से ज्यादा युवा जो मतदाता बनने से रह गए हैं उन्हे मतदाता बनवाने तथा अपात्रों का नाम कटवाने या किसी भी प्रकार के संशोधन कार्य में सहयोग करने के लिए निर्देशित करें जिससे कोई भी पात्र छूटने न पावे और कोई अपात्र लिस्ट में न रहने पावे।

बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, एआरटीओ डा0 सर्वेश गौतम, डीएसओ बी0के0 महान, एक्सईएन विद्युत अशोक यादव, सहायक निर्वाचन अधिकारी एसके सहाय, भाजपा नेता व मीडिया समन्वयक के0के0 श्रीवास्तव व राजा बाबू गुप्ता, कांगे्रस पार्टी से शिव कुमार दूबे, दीनानाथ त्रिपाठी, कोषागार से नज्मी कमाल, आनन्द सिंह व अन्य मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 06 मार्च 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...