Saturday, March 2, 2019

गोण्डा : परसपुर कस्बे के काशी प्रसाद मेमोरियल में विंग कमांडर अभिनन्दन के वतन वापसी को लेकर हुए विविध कार्यक्रम// राजन कुशवाहा,


गोण्डा।(राजन कुशवाहा)। परसपुर क्षेत्र में विंग कमाण्डर वीर सैनिक अभिनन्दन के वतन वापसी को लेकर शुक्रवार की सुबह से ही लोग पल पल के समाचारों पर नजर बनाए रहे है। सभी बच्चों ने विंग कमांडर अभिनंदन के सलामती एवं सकुशल वतन वापसी की प्रार्थना किया। जब यह खुशखबरी मिली कि विंग कमांडर अभिनंदन स्वदेश की सरजमीं पर कदम रखने ही वाले हैं। यह सुनकर सभी गदगद हो उठे। परसपुर कस्बे के काशी प्रसाद मेमोरियल स्कूल में जाबांज भारतीय वीर सैनिकों के सम्मान में सांस्कृतिक संध्या आयोजित हुआ।

पुलवामा आतंकी हमला में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि बासुदेव सिंह, चेयरमैन प्रतिनिधि परसपुर ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं डॉ दिलीप सिंह, प्रांतीय मंत्री, भारतीय शिक्षण मण्डल अयोध्या ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

वीके श्रीवास्तव के निर्देशन में विद्यालय के बच्चों ने कई मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। देशभक्ति नाटक पुलवामा के जाबांज ने दर्शकों को देशभक्ति के रंग में सरोबार कर यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि एक जवान का हृदय किन किन परिस्थितियों से लड़कर मुश्किल हालातों पर विजय प्राप्त करता है। सैनिकों के अदम्य साहस, समर्पण एवं बहादुरी से हम सभी देशवासियों को चैन की नींद नसीब होती है।

नर्सरी के छात्रों की प्रस्तुति छोटी सी नन्हीं सी प्यारी सी आई कोई परी ने खूब तालियां बटोरी। बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ नाटक की भावपूर्ण प्रस्तुति ने उपस्थित जनसमूह की आंखों में आंसू भर दिया। एकल नृत्य में अमरजीत सिंह की भरतनाट्यम की मनमोहक एवं शानदार प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुस्कान और अवनि शुक्ला ने युगल नृत्य में शानदार एवं जीवंत भाव ने सबका मन मोह लिया। समूह नृत्य में यह देश है वीर जवानों का नामक गीत की प्रस्तुति बेहद लोकप्रिय रहा। जिसने बैठे हुए दर्शकों को खड़े होकर झूमने पर मजबूर कर दिया।

नृत्य गीत "पापाजी कभी शराब मत पीना" व्यसन मुक्ति अभियान को बढ़ावा दिया। सर्वधर्म-समभाव की मिसाल एक मूक नाटक पेश करते हुए बच्चों ने सभी धर्मों का मूल समझाया। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। विद्यालय प्रबन्धक सुनील श्रीवास्तव ने अतिथियों का सादर आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर रामकुमार सोनी, सुनील श्रीवास्तव, सोनिया, वीके श्रीवास्तव, टीकम मिश्रा, संस्कार, विनय श्रीवास्तव, आदर्श सिंह, तेज प्रकाश पांडेय, कृष्ण मुरारी मिश्र, रघुराज मिश्रा, राम लौटन मिश्रा, किरण, ज्योति, कोमल विद्यार्थी, अमिता मिश्रा, मीना मिश्रा, रूबी सिंह, सोनिया, टीकम, अमिता मिश्रा, कोमल, रूबी, ज्योति, किरन आदि समेत काफी संख्या में छात्र छात्राएं शामिल रही हैं।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...