Monday, January 28, 2019

गोण्डा : इटियाथोक व मुजेहना ब्लाक में मंगलवार को पेंशन योजना के लगेेगें कैम्प,

गोण्डा। मेहनौन के अन्तर्गत विकास खण्ड मुजेहना एवं इटियाथोक में पेंशन कैम्प का आयोजन विभिन्न पेंशन योजनाओं का लाभ देने के लिए विधान सभावार आयोजित किए जाने वाले कैम्पों के क्रम में 29 जनवरी को किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा ने बताया कि कैम्प आयोजन के दौरान क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी द्वारा स्वंय विकास खण्ड इटियाथोक में उपस्थित रह जन समस्यों का समाधान किया जाएगा।

उन्होने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन योजना, दिव्यांग पेंशन योजना, निराश्रित महिला पेंशन योजना के अन्तर्गत समस्त पात्र लाभार्थियों को विकास खण्ड इटियाथोक में आयोजि पेंशन कैम्प में आ कर विभागीय पेंशन योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिएयोजनवार आवश्यक अभिलेख लाने होगें जिसमें वृद्धावस्था पेंशन योजना के लिए आधार कार्ड (आयु 60 वर्ष से अधिक), आय प्रमाण पत्र (46080 रू वार्षिक से कम- तहसील द्वारा प्रदत्त), ग्राम सभा का प्रस्ताव तथा फोटो एवं बैंक खाता संख्या की छायाप्रति लानी होगी।

इसी प्रकार दिव्यांग पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों को आधार कार्ड (आयु 18 वर्ष से अधिक), आय प्रमाण पत्र (46080 रू वार्षिक से कम- तहसील द्वारा प्रदत्त), ग्राम सभा का प्रस्ताव, फोटो एवं बैंक खाता संख्या की छायाप्रति तथा दिव्यांगता प्रमाण पत्र (40 प्रतिशत से अधिक) का लाना होगा। विधवा पेंशन योजना के लिए आधार कार्ड (आयु 18 वर्ष से अधिक), आय प्रमाण पत्र (2 लाख रू वार्षिक से कम- तहसील द्वारा प्रदत्त), पति की मत्यु का प्रमाण पत्र तथा फोटो एवं बैंक खाता संख्या की छायाप्रति लानी होगी।

◆◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 28 जनवरी 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...