Wednesday, January 23, 2019

गोण्डा : परसपुर करनैलगंज मार्ग पर बलमत्थर दुबेपुरवा के आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर किया मार्ग जाम,


(राजन कुशवाहा/ प्रवीण श्रीवास्तव)

गोण्डा : परसपुर करनैलगंज मार्ग पर बुधवार की सुबह बलमत्थर दुबेपुरवा के आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर मार्ग जाम कर दिया। प्रकरण परसपुर थाना क्षेत्र के बलमत्थर के दुबे पुरवा का है। यहाँ एक मुकदमे में वांछित आरोपी को पकड़ने गई परसपुर पुलिस की कार्यवाही के दौरान एक महिला गिरकर घायल हो गई। परिजनों ने उसे उपचार के लिए सीएचसी करनैलगंज पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव वापस आने के बाद परिजन भड़क उठे। और बुधवार की सुबह परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस के उत्पीड़नात्मक कार्यवाही के विरोध में परसपुर करनैलगंज मार्ग पर बलमत्थर दुबे पुरवा के समीप उसके शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर यातायात बाधित कर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

पीड़ित देवी प्रसाद ने बताया कि उसके गाँव में रेप के एक आरोपी को पकड़ने के लिए परसपुर पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान उसके घर पहुंच गई। और दरवाजा खोलने के लिए कहा। उसकी पत्नी संजू दरवाजा खोल ही रही थी कि सिपाहियों ने दरवाजे पर धक्का दे दिया। जिससे उसकी पत्नी गिरकर घायल हो गई। उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि आरोप निराधार है। 

सूचना पर क्षेत्राधिकारी करनैलगंज जटाशंकर राव उपजिलाधिकारी रमाकांत वर्मा पुलिस बल के साथ पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई और मुकदमें की निष्पक्ष जाँच करने का आश्वासन देकर मार्ग जाम को हटवाया। इस दौरान घण्टों यातायात बाधित रहा है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...