Tuesday, January 29, 2019

गोण्डा : मुजेहना ब्लॉक में मंगलवार को वृद्धा, दिव्यांग, निराश्रित महिला पेंशन शिविर का हुआ आयोजन// पीएन मिश्रा,

गोण्डा। मुजेहना ब्लॉक में मंगलवार को पात्रों को पेंशन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी योगेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में वृद्धा, दिव्यांग, निराश्रित महिला पेंशन शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में 251 लोगों ने आवेदन फार्म जमा किया।

डीएम के निर्देश पर पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए समाज कल्याण विभाग ने विधानसभा वार मेहनौन विधानसभा के मुजेहना ब्लॉक में कैंप लगाकर पेंशन के आवेदकों का आवेदन ब्लाकों पर जमा कराने के लिए तिथि तय किया था। इस पर समाज कल्याण विभाग ने मंगलवार को कैंप लगाकर मुजेहना ब्लॉक में फार्म जमा कराया।

प्रभारी एडीओ समाज कल्याण अंचल कुमार ने बताया कि वृद्धा, विधवा व दिवयांगों के पेंशन के लिए आवेदन मांगा गया था।उपरोक्त कैंप में 200 वृद्धा, दिव्यांग पेंशन के लिए 11 तथा निराश्रित महिला के लिए 40 आवेदन जमा हुए हैं। इनके जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद पात्रों को पेंशन का लाभ दिलाया जायेगा। इस अवसर पर चंद्र प्रकाश शुक्ला, प्रमोद पाण्डेय, शीतला प्रसाद आजाद, राजीव कुमार सिंह उर्फ़ बिट्टू सिंह सहित कई लोग शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...