Wednesday, January 16, 2019

गोण्डा : जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर्स अवेयरनेस फोरम की किया लान्चिंग,


गोण्डा। जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने नगर के बेंकटचार क्लब में फोरम की लांन्चिंग की। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता फोरम की लान्चिंग हुई। फोरम लान्चिंग के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी विभाग अपने-अपने विभाग के नाम से फोरम बनाकर नोडल अधिकारी नामित करेगें।

जिससे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व्यापक स्तर पर सक्रिय होगा और मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर मतदान के लिए प्रेरित किया जा सकेगा। उन्होने लोकसभा चुनाव व विधानसभा चुनावों में प्रयास के बावजूद मत प्रतिशत कम रहता है जबकि निकाय चुनावों में स्थिति भिन्न रहती है। इसलिए मतदाताओं को उनके एक-एक वोट का राष्ट्रय महत्व क्या है। ये बताना है। और आने वाले चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरी जागरूकता फैलानी है।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के प्रभारी व स्टेट ट्रेनर प्रदीप मिश्र ने अधिकारियों व बंेकटाचार क्लब के सदस्यों को फोरम के बारे में बताया और जागरूकता कार्यक्रमों के तहत किए जाने वाले प्रोग्राम के बारे में विस्तार से बताया। वोटर्स को वोट के महत्व के बारे में बताने तथा मजबूत लोंकतंत्र के निर्माण में उनकी भूमिका के बारे में क्या कर सकते हैं। बताया  स्कूलों-कालेजो में छात्र-छात्राओं को ईवीएम, वीवीपैट के बारे में जानकारी देने के साथ ही मतदाता पंजीकरण के लिए जागरूक कराया जाएगा।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी रत्नाकर मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट सुभाषचन्द्र प्रजापति, अपर उपजिलाधिकारी गुलाम सरवर, तहसीलदार सदर वेद प्रकाश पाण्डेय, डीडीओ रजत यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा, डीडी एग्रीकल्चर मुकुल तिवारी, डीपीओ दिलीप पाण्डेय, सहित क्लब के सदस्य मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा -16 जनवरी 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...