Friday, December 28, 2018

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के हर्रैया झूमन के ग्राम प्रधान को नेपाल राष्ट्र में सम्मान मिलने पर नागरिकों ने जताया हर्ष// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक ब्लाक के हर्रैया झूमन ग्रामप्रधान सहजराम तिवारी को काठमांडू नेपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है, जिसको लेकर ब्लाकक्षेत्र के अनेक लोगो में ख़ुशी व्याप्त है।

इंडो-नेपाल समरसता सम्मान हेतु इटियाथोक ब्लाक के हरैया झूमन ग्राम प्रधान सहजराम तिवारी को गोंडा जिले से चयनित किया गया था। सांस्कृतिक, सामाजिक एवं साहित्यिक गतिविधियों में निरंतर क्रियाशील अंतराष्ट्रीय समरसता मंच और इंडो-नेपाल समरसता संस्था के संयुक्त तत्वाधान में मानव के विकास की अमूल्य धरोहर संस्कृति विषय पर 27 और 28 दिसंबर 2018 को काठमांडू नेपाल में आयोजित हुए सम्मेलन में श्री तिवारी को सम्मानित किया गया है।

इस कार्यक्रम के दौरान श्री तिवारी ने अपने अमूल्य विचार भी मंच से साझा किये जिसकी खूब सराहना हुई। श्री तिवारी ने बताया की सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए देशभर के ऐसे अनेक समाजसेवीओं, ग्राम प्रधानों, शिक्षकों, पत्रकारों आदि का चयन किया गया था जो कि बीते कई वर्षों में अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए हैं।

समारोह में नेपाल के प्रथम उपराष्ट्रपति के साथ कई पूर्व प्रधानमंत्री व अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे। बताते चलें कि इसके पूर्व भी जिले सहित प्रदेश में आयोजित ऐसे कई कार्यक्रमों में इनको सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा हाल ही में इंडो- नेपाल समरसता का एक पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित विशाल कार्यक्रम में इनको पूर्व में भी मिल चुका है।

इनके उत्कृष्ट कार्यो को देखते हुए कर्मश्री पुरस्कार से दिल्ली में इनको पूर्व में सम्मानित किया जा चुका है। यहाँ विश्व में मैत्रीपूर्ण व बेहतर कार्य करने के लिए सम्पूर्ण देश से खाश लोगों को चयनित करके सम्मानित किया गया था। कुछ दिन पूर्व नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय समरसता मंच के तत्वाधान में राष्ट्रीय एकता अवॉर्ड समारोह का भव्य आयोजन हुआ था।

समारोह में विभिन्न राज्यो से आये हुए प्रतिभाओ का सम्मान किया गया था जिसमे कुछ खाश चिकित्सको, शिक्षको, प्रधानों, समाजसेवको व पत्रकारों को बुलाकर नई दिल्ली में आयोजित समारोह में पुरस्कृत व सम्मानित किया गया था। इसी क्रम में ग्राम प्रधान सहजराम तिवारी को कर्मश्री पुरस्कार से वहां भी सम्मानित किया गया था।

उक्त पुरस्कार नेपाल के पूर्व उपराष्ट्रपति ने प्रदान किया था।यह अवार्ड समारोह द इन्डियन सोसायटी आफ इंटरनेशनल सभागार नई दिल्ली में आयोजित किया गया, जहाँ श्री तिवारी सम्मानित हुए थे। इस विशाल कार्यक्रम में देश-विदेश के अनेक वीआईपी उपस्थित हुए थे जहाँ भारत के 50 से अधिक लोगो को अलग-अलग क्षेत्रो में उनके द्वारा किये गए बेहतर कार्यो के लिए सम्मानित किया गया था, जिसमे गोंडा जनपद से सहजराम तिवारी अकेले सदस्य रहे।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...