Monday, December 24, 2018

गोण्डा : मण्डलायुक्त ने सभी जिलाधिकारियों को शीत लहर से बचाव के लिए लिखा पत्र,

गोण्डा। आयुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश कुमार ओझा ने बढती हुई शीत लहर व ठण्ड को देखते हुए मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर ठण्ड से बचाव के लिए रैन बसेरा स्थापित करने, कम्बल बंटवाने व चिन्हांकित स्थलों पर लगातार अलाव आदि जलवाने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त श्री ओझा ने निर्देश दिए हैं कि बेसहारा-निराश्रित लोगों को ठण्डक से बचाव के लिए नगर पालिका परिषदों, नगर पंचायतों मुख्य कस्बों, बाजारों के अन्तर्गत सार्वजनिक स्थानों, तिराहों-चैराहों, चिकित्सालयों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन के निकट अलाव जलवाने की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थलों पर शेल्टर हाउस/रैन बसेरे बनवाने एवं निराश्रित लोगों को कम्बल प्रदान किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होने यह भी निर्देश दिए हैं कि अलाव एवं रैन बसेरों का सथलीय निरीक्षण व सत्यापन अधिकारियों द्वारा कराया जाय।इसके अतिरिक्त गरीब लोगों को ठण्ड से बचाने के लिए स्वयं सेवी संस्थाओं तथा सक्ष्म व सम्भ्रान्त लोगों की भी मदद लेने की अपील की है। उन्होने स्पष्ट चेतावनी भी दी है कि यदि किसी भी तहसील में ठण्ड से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु अथवा जनहानि की सूचना प्राप्त होगी तो निश्चित ही इसे लापरवाही मानते हुए कार्यवाही की जाएगी।

उन्होने सभी डीएम से प्रतिदिन सांय चार बजे तक ठण्ड से बचाव सम्बन्धी कार्यवाही की रिपोर्ट मांगी है। वहंी डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीावास्तव ने रोस्टर जारी करते हुए अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर रैन बसेरों एवं अलाव के निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंप कर व्हाटसएप गु्रप फोटो भेजने व रोजाना की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।


No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...