Wednesday, November 28, 2018

गोण्डा : करनैलगंज क्षेत्र के एक गांव में बन रही सड़क के लिये जेसीबी मशीन से वृक्षों को उखाड़ा// प्रवीण श्रीवास्तव,


गोण्डा। करनैलगंज ब्लाक के अन्तर्गत एक गांव में सड़क पटाई का कार्य कराया जा रहा है। जिस दौरान खेत मे लगे कई पेड़ को जेसीबी मशीन से उखाड़ने का ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए एसडीएम से इसकी शिकायत की है। मामला करनैलगंज ब्लाक क्षेत्र के ग्राम धनावा का है। यहाँ के कुछ ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि गांव की सड़क पटाई करवा दिया गया। उनके विरोध करने के बावजूद भी उनके खेत में लगे जामुन, नीम, गूलर व बकैना के कई पेड़ जेसीबी मशीन से उखड़वा कर फेंकवा दिया गया।

 धनीराम, रामप्रकाश, बृजनंदन शुक्ल, उमेश कुमार मौर्य ने पेड़ को जेसीबी लगाकर उखाड़ दिया जाने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर न्याय का गोहार लगाया है। इस बारे में प्रधान प्रतिनिधि मनीराम विश्वकर्मा ने बताया कि वह केवल सड़क की पैमाइश कराने गए थे।

ग्रामीणों ने चन्दा लगाकर सड़क पटवाया है। ग्राम पंचायत अधिकारी दिनेश कुमार व एडीओ आईएसबी जसकरन वर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में है। यह कार्य मनरेगा योजना से नही बल्कि ग्रामीणों के चन्दे से सड़क की पटाई कराई गई है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...