Friday, November 9, 2018

गोण्डा : गांधी पार्क में शनिवार को कवि सम्मेलन को लेकर तैयारियां पूरी// जेके पाण्डेय,


गोण्डा। गोस्वामी तुलसी दास की जन्मस्थली गोण्डा की पावन धरती पर एक साहित्य महोत्सव का आयोजन शनिवार को राजेन्द्र नाथ लहिडी मैरिज गाॅधी पार्क गोण्डा में सायं छह बजे से रुद्र फाण्डेशन एवं राधाकुण्ड समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया है। कार्यक्रम के संयोजक मनीष सिंह ने बताया कि ऐसे आयोजन से यहाँ की प्रतिभाएँ एवं साहित्य क्षेत्र मे कुछ करने का जुनून रखने वाले युवाओं को एक मंच देने का प्रयास रुद्र फाउण्डेशन विगत तीन वर्षों से कर रहा है।

उउन्होंने बताया कि आयोजित होने वाले सहित्य महोत्सव एवं अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का आयोजन वर्तमान समय में युवा जो अपने पथ से दिग्भम्रित होता जा रहा है। उसको पुनः समाज के मुख्य धारा में जोड़ने के लिए ऐसे प्रयास किया जर रहा है जो आधुनिकता के चकाचौंध से दूर सहित्य एवं भारतीय संस्कृति को आत्मसात कर युवा अपने आप को और अपने देश को परम वैभव की ओर ले जा सके। आज के दिन पर आप सभी के मध्य यह जानकारी देते हुए हर्ष हो रहा है कि विगत तीन वर्ष हम लोग यह आयोजन करते रहे है।

और यहाँ के युवाओं को जोड़ने के लिए इस तरह के आयोजन करते रहेगें। कार्यक्रम आयोजन समिति के अलंकार सिंह, एवं विष्णुदत्त सिंह जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार होने जा रहे कवि सम्मेलन मे देश के विशेष स्थान रखने वाले कवियो को आमंत्रित किया गया है। जिसमे शिवाकान्त मिश्र, मोहन मुन्तिजिर, प्रकाश पटारिया, विकास बौखल, अमित शुक्ला, शिल्पी सक्सेना, हरीश सजल, चन्दन तिवारी, शिवम मिश्र सहित वाणी पुत्र माॅ भारती के वन्दना के लिए कवि सम्मेलन मे आमंत्रित किये गये है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...