Wednesday, April 10, 2019

गोण्डा : नामांकन की अधिसूचना जारी होते ही सभी टीमें हुईं सक्रिय, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश,

गोण्डा : नामांकन की अधिसूचना जारी होते ही सभी टीमें हुईं सक्रिय, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश,

गोण्डा। नामांकन की अधिसूचना जारी होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल प्रभाल से सभी प्रकार की टीमों को सक्रिय करते हुए निष्पक्ष व युद्धस्तर पर कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए हैं। बताते चलें कि लोक सभा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर व्यय अनुवीक्षण टीम, स्टेटिक सर्विलान्स टीम, वीडियो सर्विलान्स टीम, वीडियो अवलोकन टीम, लेखा टीम, मीडिया मानीटरिंग कमेटी, शिकायत सेल सभी प्रकार की टीमों का गठन किया गया है।

गोण्डा में व्यय अनुवीक्षण के लिए दोनों लोकसभाओं में 10 सहायक व्यय प्रेक्षक, वीडियो सर्विलान्स के लिए 06 टीमें, वीडियो अवलोकन के लिए बीस टीमें, लेखा कार्य में 13 टीमें, मीडिया मानीटरिंग के लिए 01 टीम, सचल दल 105 तथा 105 स्थाई निगरानी टीमों को गठित कर नोडल अधिकारी नामित किया गया है जिसमें आवश्यकतानुसार टीमों को वीडियो कैमरा, वीडियोग्राफर, सुरक्षा बल तथा वाहन आदि उपलब्ध कराया गया है। सूचनाओं के तत्काल आदान-प्रदान के लिए दोनों लोकसभाओं सहित दोनों लोकसभाओं के अन्तर्गत आने वाली दसों विधानसभाओं के व्हाट्सएप ग्रुप बनाककर मानीटरिंग की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्थाई निगरानी टीमों व फ्लाइंग स्क्वायड्स टीमों को सख्त निर्देश दिए है कि अब वे चौबीस घन्टे सक्रिय होकर ताबबड़तोड़ चेकिंग कार्य करें और हर संदिग्ध आदि की जांच हो। वहीं शिकायतों के निस्तारण के लिए चौबीस घन्टे शिकायत सेल तथा मीडिया मानीटरिंग के लिए चौबीस घन्टे की तीन शिफ्टों में कलेक्ट्रेट में स्थापित कार्यालय मे निगरानी शुरू की जा चुकी है।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा-10 अप्रैल 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...