Thursday, April 11, 2019

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र में बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त होने से उपभोक्ता की बढ़ी परेशानियां// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र में बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त होने से उपभोक्ता की बढ़ी परेशानियां// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र में बीएसऍनएल की मोबाइल सेवा काफी धीमी है। जिससे इसके उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। जिससे तंग आकर तमाम उपभोक्ता अपने नंबर को अन्य कंपनी में पोर्ट कराने को मजबूर है। इलाकाई लोगो की माने तो दस अप्रैल से यह सेवा क्षेत्र में बिलकुल ध्वस्त हो गई है। और लोगो का संपर्क देश दुनियां से कट चूका है।

उपभोक्ता अपने मित्रो, रिस्तेदारो, अधिकारियो, परिवारो से बात करने की लगातार कोशिश कर रहे है। किन्तु उनके मोबाइल फोन बच्चों के खिलौने बन गए है। फोन से बीएसऍनएल का नेटवर्क गायब रहने से परेशानी बढ़ी हुई है। क्षेत्रीय उपभोक्ता के पास पुलिस विभाग, बिकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग आदि के अधिकारियो और कर्मचारियों के सीयूजी नंबर तो है, किन्तु वे उनसे संपर्क नही कर पा रहे है।

भारत संचार निगम की मोबाईल सेवाएं ठप रहना यहाँ कोई नई बात नही है। क्षेत्र में कही भी इस सेवा से लोग खुश नही है। इटियाथोक कसबे में इस कंपनी के एक टाबर को दूरसंचार केंद्र के बाहर कई साल पूर्व आनन फानन में लगाया गया था। इसकी ऊंचाई काफी कम है और इसका बेहतर नेटवर्क तो मुख्य बाजार और ब्लाक परिसर तक भी नही रहता है।

यहाँ पर बीएसएनएल सेवा हाथी का दिखावटी दांत बनकर रह गया है। बीएसऍनएल की मोबाइल सेवाएं बाधित होने से विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। जो बता सके समस्या क्यों और कहां से हो रही है। आजकल अनेक निजी कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के लिए तमाम प्रयास कर रही हैं, वहीं बीएसएनएल की सेवा भगवान भरोसे चल रही है।

आए दिन नेटवर्क की समस्या यहाँ उपभोक्ताओं के लिए परेशानी की वजह बन रही है। दस अप्रैल को इसकी सेवाएं यहाँ ध्वस्त हुई जो वर्तमान में ऐसे ही है। स्थिति यह रहा कि मोबाइल खिलौना बना रहा। कहीं भी लोगो की बात नहीं हो पाई। सरकारी विभाग और प्रशासन भी बीएसएनएल सेवा से ही जुड़े हुए हैं। कही न कही यह लोग भी परेशान है। सदाशिव क्षेत्र के शिक्षक मनोज मिश्र ने कहा कि जब देखो बीएसऍनएल का नेटवर्क यहाँ ध्वस्त हो जा रही है। मजबूरन उपभोक्ताओं को दूसरी कंपनी का सहारा लेना पडेगा। क्षेत्र के अजय कुमार ने बताया कि कल से ही नेटवर्क खराब है। उन्होंने इसे विभाग की उदासीनता बताया।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...