Wednesday, April 10, 2019

गोण्डा : इटियाथोक के परसिया बहोरीपुर के हनुमान मंदिर में हुआ विधिपूर्वक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक के परसिया बहोरीपुर हनुमान मंदिर में हुआ विधिपूर्वक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा(प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक क्षेत्र के परसिया बहोरीपुर ग्राम पंचायत के शंकर चौराहा पर जनसहयोग से नवनिर्मित मां जगदंबा एवं हनुमानजी के मंदिर का निर्माण 23 फरवरी 2019 को पूरा किया गया। इसकी प्राण प्रतिष्ठा विधि विधान द्वारा चैत्र नवरात्र के शुभ अवसर पर 10 अप्रैल को किया गया। इस अवसर पर गांव के अनेक भक्त मौजूद रहे।

देवी मंदिरों में उमड़ रही भक्तों की भीड़, मंदिरों में मन्नत मांगने पहुंच रहे श्रद्धालु

इटियाथोक क्षेत्र में इन दिनों चारो तरफ चैत्र नवरात्रि की धूम मची हुई है। श्रद्धालु माता के दरबार में मत्था टेककर उनसे आशाीर्वाद मांग रहे हैं। साथ ही मनोकामना ज्योति कलश भी प्रज्ज्वलित कराए गए हैं। बुधवार को यहाँ के प्रसिद्ध मेहनौन माता मंदिर, अर्जुनपुर के कामिनपुर देवी मंदिर, विशुनपुर संगम के मुरलीपुरवा देवी मंदिर, अयाह के कोटरा माता मंदिर सहित अनेक देवी मंदिरो में भक्तो का तांता लगा रहा।

मेहनौन और कामिनपुर मंदिर परिसर में मौजूद अनेक दुकानों पर भक्तो की भारी भीड़ रही। मेहनौन मंदिर पर धार्मिक आयोजन भी चल रहे है, और यहाँ इन दिनों भारी भीड़ रहती है। छह अप्रैल से प्रारंभ नवरात्रि का पर्व क्षेत्र में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

श्रद्धालु सुबह से लेकर शाम तक मंदिरों में जाकर मत्था टेक रहे हैं। इस पर्व पर मां दुर्गा की जगह- जगह आराधना की जा रही है। बुधवार को सम्बंधित देवी मंदिरो में अनेक इलाकाई भक्तो ने पहुंचकर माता की पूजा अर्चना कर उनके दर्शन लाभ प्राप्त किये।मंदिरो पर श्रद्धालु प्रतिदिन मां महामाया के जसगीत गाकर उनकी सेवा कर रहे है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...