Thursday, April 11, 2019

गोण्डा : इटियाथोक कस्बे के कालेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा : इटियाथोक कस्बे के कालेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन// प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा (प्रदीप पाण्डेय)। इटियाथोक कस्बे में स्थित बाल मंदिर इंटर कालेज में गुरुवार को मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मतदान को लेकर प्रधानाचार्य पी0डी0 मिश्र के नेतृत्व में शिक्षको और छात्र- छात्राओ को जागरूक किया गया। और उनको इस बावत शपथ भी दिलाई गई।

प्रधानाचार्य श्री मिश्र ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र एवं स्थायी सरकार के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में सम्बंधित बूथ पर समय से जाएं और मतदान करें। उन्होंने कहा कि आपका मत अमूल्य है। हर हाल में इसका सदुपयोग करे। उन्होंने कहा कि किसी के लालच, बहकावे अथवा दबाव में आकर मतदान कदापि न करे। श्री मिश्र ने जनता के वोट को एक बहुत बड़ी ताकत भी बताया। इस अवसर पर राजेन्द्र कुमार शुक्ल, साधना, सुनींल कुमार सिंह, दयाशंकर द्विवेदी, हंसकुमार अवस्थी, खुसनुमा, रीता देवी, सुनील दूबे आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव की तिथियां जैसे जैसे नजदीक हो रही है वैसे ही क्षेत्र में चारो तरफ चुनावी चर्चाये जोरो पर है। गांव से लेकर नगर और शहर तक हर तरफ चुनाव और वोट संबंधी बाते ही सुनाई पड़ रही है। कोई सम्बंधित जनप्रतिनिधियों के लिए मर मिटने को तैयार है। तो कोई किसी वजह उनसे खफा है और इस बार वोट न करने की बात करता दिख रहा है। अनेक समाजसेवी और ऐसे संगठन इलाकाई लोगो को अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यमो से मतदान के लिए प्रेरित करने में भी लगे हुए है और उनको वोट के महत्व को बताया जा रहा है। जगह जगह गोष्ठी, नुक्क्ड़ नाटक, स्लोगन एवं नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। यही नही बल्कि जिले के आलाधिकारी भी अपने निर्देशन और देख रेख में कार्यक्रमों आदि के माध्यम से आम जनता को मतदान करने की प्रेरणा देने में लगे हुए है।

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...