Tuesday, March 19, 2019

गोण्डा : जिले में 29 जोेनल व 197 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ईवीएम व वीवीपैट का दिया गया प्रशिक्षण,

गोण्डा। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में जिले के सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया तथा भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुसार स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए। बताते चलें कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जिले को 29 जोन तथा 197 सेक्टर में विभाजित कर सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों की डयूटी लगाई गई है।

प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ईवीएम एवं वीवीपैट के बारे में अच्छी तरह से जान लें ताकि कार्य करने के दौरान किसी दूसरे की सहायता न लेनी पड़े। उन्होंने सभी मजिस्ट्रेटों को बताया कि जिले में स्थापित बूथों पर मूलभूत व्यवस्थाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित कर लें। उन्होंने एक्सईएन विद्युत को निर्देश दिए कि प्रत्येक बूथ पर बिजली की सप्लाई समय से सुनिश्चित कर ली जाए। इसके अलावा एक्सईएन जल निगम को सभी बूथों पर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

उन्होने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी दशा में निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराना है और यह भी सुनिश्चित करना है कि ज्यदा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि जो भी दायित्व उन्हें सौपें गए हैं वे सब उनका पूरी लगन के साथ अनुुपालन करेगे और दूसरों को भी कड़ाई से अपुनालन कराएगें। प्रशिक्षण में सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को ईवीएम और वीवीपैट को संचालित करने सहित सभी बारीकियों के बारे में मास्टर ट्रेनर द्वारा बताया गया।

प्रशिक्षण में आरओ कैसरगंज/सीआरओ राजितराम प्रजापति, एसडीएम सदर नितिन गौर, एसडीएम तरबगंज संगमलाल यादव, एसडीएम करनैलगंज आरके वर्मा, एसडीएम मनकापुर, अपर उपजिलाधिकारी गुलाम सरवर, डीएफओ आरके त्रिपाठी, डीआईओएस, डीएलसी शमीम अख्तर, सहित सभी जोनल व सेकटर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

◆◆◆ सूचना विभाग गोण्डा- 19 मार्च 2019

No comments:

Post a Comment

इटियाथोक : कस्बे में विधायक के अगुवाई में अल्पसंख्यक समाज ने कांवरियों को वितरित किया प्रसाद// रिपोर्ट : प्रदीप पाण्डेय,

गोण्डा 01 सितम्बर। इटियाथोक कस्बे में क्षेत्रीय विधायक बिनय कुमार द्विवेदी के अगुवाई में कावरियों का जोरदार स्वागत किया गया। कजरी तीज के प...